Ubharti Pratibhayen

उभरती प्रतिभाएं

आओ हिंदी में सृजन करें ..

“उभरती प्रतिभाएं” एक कार्यक्रम है.

हमारा उदेश्य है हिंदी के क्षेत्र में उभरते हुए लेखकों-लेखिकाओं को एक मंच प्रदान करना जहाँ से वो हिंदी जगत में अपनी एक पहचान बना सकें. लोगों तक अपने विचारों को पहुंचा सकें. इस कार्यक्रम में अभी हम केवल विद्यार्थियों (स्नातक और स्नातकोत्तर) को ही शामिल कर रहे हैं. आगे योजना तो विस्तृत है, पर पूरा विस्तार अभी आप से साझा नहीं करेंगे.

अगर आप विद्यार्थी हैं (स्नातक या स्नातकोत्तर) तो आप इस में हिस्सा ले सकते हैं. अगर आप हिंदी में लिखते हैं तो आप इसमें हिस्सा ले सकते हैं. आप दुनिया के किसी भी भाग से हो सकते हैं. आपकी उम्र १८ से अधिक होनी चाहिए. इस मंच पर आप अपनी मौलिक रचनाएँ साझा कर सकते हैं. प्रकाशित या अप्रकाशित, कहानियां, लेख, निबंध, कवितायेँ … विषय विविध हो सकते हैं. भाषा साहित्यिक ही हो .. अभिव्यक्ति बुराई की भी संयमित हो सकती है.

इस मंच से जुड़ना सरल है. नीचे दिया प्रपत्र भर दें. आपकी प्रवृष्टि को जांच कर हम आपको एक लेखक-लेखिखा के रूप में अपने मंच पर स्थान दे देंगे. इसके बाद आप अपना सफ़र शुरू कर सकते हैं.

हर सप्ताह, सबसे ज्यादा लोकप्रिय लेखक-लेखिका को रु ११००/- प्रोत्साहन राशी प्रदान की जाएगी. प्रति वर्ष कुछ चुनी हुई रचनाओं को संकलित कर प्रकाशित भी किया जायेगा. अभी के लिए इतना ही …

आपका पंजीकरण 24-48 घंटों में हो जायेगा. कृपया फॉर्म एक बार ही सबमिट करें.

कलम के सिपाही …